33.2 C
Uttar Pradesh
Thursday, June 20, 2024

फॉर्म हाउस ढाबा की आड़ में महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रतिवंधित टोबैको हुक्का पार्लर एवं वाइन विक्री का व्यवसाय रात-दिन चलाकर लाखो राजस्व की चोरी ..

नारपोली पुलिस स्टेशन अन्तर्गत फॉर्म हाउस ढाबा की आड़ में महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रतिवंधित टोबैको हुक्का पार्लर एवं वाइन विक्री का व्यवसाय रात-दिन चलाकर होती है हर दिन लाखो राजस्व की चोरी ..
  भिवंडी, ठाणे। यह देश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि गरीबों के खिलाफ अगर एक शिकायत हो जाये तो वो सलाखों के अंदर नजर आता है परंतु जिसके पास पैसा और पावर है वह कानून के शिकंजों से दूर नजर आता है। अब सवाल यह है कि महाराष्ट्र पुलिस एवं मनपा का काम है लोगों की आम जनता की सुरक्षा एवं अवैध गतिविधियों पर नजर रख कर समय-समय पर कार्यवाई करना मगर स्थानीय नारपोली पुलिस अपराध पर ध्यान देना तो दूर, अवैध गतिविधियों में ही संलिप्त होकर माफियाओ के साथ देकर संरक्षण देने का काम कर रही है। ऐसा ही एक मामला भिवंडी तालुका से स्थानीय व्यापारियो एवं समाजसेवी संगठनों से मिल रही शिकायत के अनुशार नारपोली पुलिस स्टेशन क्षेत्र स्थित मुम्बई नाशिक हाइवे पर अंजुर दिवे स्थित बांबे ढाबे के सामने फॉर्म हाउस (The Brishto Dhaba) नामक होटल अवैध रूप चलाया जा रहा है। सूत्रों के अनुशार होटल माफिया एवं सहयोगी टीम द्वारा महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रतिवंधित टोबैको हुक्का पार्लर एवं वाइन विक्री का व्यवसाय रात दिन चलाया जा रहा है। वही निजामपुरा मनपा एवं अग्निशमन विभाग की परवानगी बगैर मनपा अधिकारी एवं नारपोली पुलिस के संरक्षण में 70 से 80 स्थानीय गुंडों के साथ लेकर रात दिन चलाकर वाइन के राजस्व/जीएसटी की चोरी किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात है तो यहाँ ढाबे का नॉकरनामा रजिस्टर भी न होते हुए होटल माफिया सरकार को जीएसटी बिल में हेरा फेरी करके राजस्व में चूना लगा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने पुलिस आयुक्त ठाणे, जिलाधिकारी एवं जीएसटी से शिकायत कर होटल प्रबंधन पर राजस्व चोरी, अवैध रूप से वाइन खरीदी एवं विक्री एवं जीएसटी में हेरा फेरी कर ग्राहकों से जीएसटी वसूलने वाले होटल को सील करने एवं ठाणे परिक्षेत्र से तड़ीपार करने की कार्यवाई करने की मांग की है.?
ताजा खबर
सम्बंधित खबर

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें